Breaking News

थाना उभांव जनपद बलिया पुलिस द्वारा अन्तर्राज्यीय वाहन चोर गैंग के 03 नफर अभियुक्त गिरफ्तार, कब्जे से 02 अदद चोरी की मोटर

संवाददाता – ओम प्रकाश सिंह

*श्रीमान् पुलिस अधीक्षक जनपद बलिया श्री एस0 आनन्द* के आदेश के अनुपालन में जनपद में अपराध पर संपूर्ण प्रतिबंध लगाये जाने एवं अपराधियों के विरुद्ध प्रभावी कार्यवाही किये जाने के सम्बन्ध में चलाए जा रहे अभियान के क्रम में *श्रीमान् अपर पुलिस अधीक्षक श्री दुर्गा प्रसाद तिवारी* व श्रीमान् क्षेत्राधिकारी रसड़ा मो0 फहीम कुरैशी के कुशल पर्यवेक्षण में थाना उभांव पुलिस को मिली सफलता *

उल्लेखनीय है कि दिनांक 01.12.2023 को प्रभारी निरीक्षक उभांव श्री डी. के. श्रीवास्तव के नेतृत्व में उ0नि0 श्री पंकज सिंह मय हमराह के साथ संदिग्ध वाहनों/व्यक्तियों की चेकिंग के दौरान तुर्तीपार पुल के पहले 03 संदिग्ध व्यक्तियों को चेक किया गया जिनके पास से चोरी की फर्जी नंबर प्लेट लगाये हुए मोटरसाइकिल TVS अपाचे पकड़ी गयी। कड़ाई से पूछताछ में अभियुक्तगण के निशानदेही पर पास के झाड़ियों में रखी गयी 01 अन्य हीरो स्प्लेण्डर चोरी की मोटरसाइकिल बरामद किया गया । अभियुक्तगण जिनका नाम क्रमशः *1.रामकरन पुत्र रामाधार नि0 सुआह थाना मधुबन जनपद मऊ 2. रंजीत पुत्र गुलाब राम 3. अश्वनी उर्फ गांधी पुत्र लल्लन प्रसाद निवासीगण ग्राम अखोप थाना उभांव जनपद बलिया* जिनके कब्जे से 02 अदद चोरी की मोटर साइकिल जिनमें 1. TVS अपाचे जिसपर फर्जी नं0 प्लेट AS06AD8882 अस्पष्ट जब कि वास्तविक पंजीयन संख्या HR36X9956 पाया गया जो हरियाणा से चोरी होना पाया गया। 2. हीरो स्प्लेण्डर रंग काला बिना नंबर की मोटरसाइकिल जिसके चेचिस नं0 से ज्ञात किया गया तो उसका पंजीयन संख्या GJ15QQ6245 होना पाया गया। जो वापी, वालसाड़ का वाहन है। जिसे नई दिल्ली से चोरी कर लाया गया है।

पूछताछ के दौरान तीनों अभियुक्तों ने बताया कि अपने अन्य साथियों के साथ मिलकर अपने तथा अपने साथियों के व्यक्ति भौतिक लाभ के लिए नई दिल्ली व हरियाणा प्रान्त से वाहनों को चोरी कर लाते हैं और यहां से ले जाकर बिहार प्रान्त में बेचते है। उससे प्राप्त धन से अपने भौतिक संसाधन की पूर्ति करते है। उपरोक्त बरामद चोरी की मोटरसाइकिलों के सम्बन्ध में पूछताछ में अभियुक्तगणों ने बताया कि 1. TVS अपाचे को उन्होनें मिलकर हरियाणा से चोरी किया था तथा हीरो स्प्लेण्डर गाड़ी को जो वापी, वालसाड़ का वाहन है, जिसे नई दिल्ली से चोरी कर बेचने हेतु लाया गया है तथा अभियुक्तगण ने यह भी बताया कि जनपद मऊ व बलिया में भी पूर्व में वाहन चोरी किये थे। जिसे बिहार में बेच चुके हैं । अभियुक्त रामकरन एवं अश्वनी उर्फ गांधी ने बताया कि हम दोनों दिल्ली व हिरयाणा में मजदूरी का कार्य करते है वहां से गाड़ी चुराकर लाते हैं और अपने साथी व भाई रंजीत के सहयोग से बिहार प्रान्त में बेच देते हैं।
गिरफ्तार अभियुक्तों के विरुद्ध थाना स्थानीय पर मुकदमा पंजीकृत कर नियमानुसार आवश्यक कार्यवाही करते हुए मा0 न्यायालय के समक्ष रवाना किया जा रहा है।

*गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम*

1. उ0नि0 श्री पंकज कुमार सिंह थाना उभांव जनपद बलिया
2. का0 मनीष कन्नौजिया थाना उभांव जनपद बलिया
3. का. इन्द्रेश वर्मा थाना उभाँव जनपद बलिया
4. का0 आजाद राजभर थाना उभांव जनपद बलिया
5. कां0 अंकित सिंह थाना उभांव जनपद बलिया

बेनकाब भ्रष्टाचार

Related Articles

Back to top button