पश्चिम बंगाल

शेखर गुप्ता बेनकाब भ्रष्टाचार

बंगाल में तृणमूल नेता की धमकी, इंकलाब जिंदाबाद व जय श्री राम का नारा लगाने वालों को बिजली के खंभे से बांध दो

बंगाल में तृणमूल नेता की धमकी, इंकलाब जिंदाबाद व जय श्री राम का नारा लगाने वालों को बिजली के खंभे से बांध दो

(शेखर गुप्ता की रिपोर्ट)

बंगाल में पंचायत चुनाव जैसे-जैसे नजदीक आ रहे हैं जुबानी जंग तेज होती जा रही है। इसी क्रम में अब पूर्व बर्द्धमान जिला परिषद के उपाध्यक्ष व सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के नेता देबू टुडू का विवादास्पद बयान सामने आया है। उन्होंने विपक्षी भाजपा को कथित रूप से चेतावनी देते हुए एक भरी सभा में अपने कार्यकर्ताओं से कहा कि इंकलाब जिंदाबाद व जय श्रीराम का नारा लगाने वालों को बिजली के खंभे से बांध दें।

बताया जा रहा है कि शुक्रवार को सभा के दौरान उन्होंने यह विवादित बयान दिया। इधर, इस बयान के सामने आने के बाद भाजपा ने इसकी कड़ी आलोचना की है। पार्टी ने कहा है कि वह दिन अब आ रहा है, जब लोग तृणमूल नेताओं को बांधेंगे।

तृणमूल नेताओं की ओर से विपक्षी दलों को धमकियां व चेतावनी

बता दें कि राज्य की मुख्यमंत्री व तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी एवं पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी अगले साल मार्च-अप्रैल में होने वाले पंचायत चुनाव से पहले लगातार अपने नेताओं व कार्यकर्ताओं को शांति का संदेश दे रहे हैं, लेकिन इसका कोई असर नहीं दिख रहा है। पिछले कुछ दिनों से राज्य के अलग-अलग हिस्सों से कई तृणमूल नेताओं व विधायकों की ओर से विपक्षी दलों को धमकियां व चेतावनी सामने आ रही है। इसको लेकर विपक्ष सत्तारूढ़ दल व राज्य सरकार के खिलाफ हमलावर है।

बांग्लादेशी प्रवासियों को मतदाता सूची में जगह मिलने वाले बयान से भी विवाद

बता दें कि इससे पहले हाल में बर्द्धमान दक्षिण से तृणमूल कांग्रेस के विधायक खोकन दास का एक कथित वीडियो सामने आया था जिसमें वे पार्टी कार्यकर्ताओं से यह सुनिश्चित करने के लिए कह रहे हैं कि राज्य में सत्ताधारी पार्टी का समर्थन करने वाले बांग्लादेशी प्रवासियों को ही मतदाता सूची में जगह मिले।इस वीडियो के सामने आते ही राज्य में विवाद पैदा हो गया।

प्रदेश भाजपा ने शुक्रवार को केंद्रीय गृह मंत्रालय और निर्वाचन आयोग से तृणमूल विधायक की इस टिप्पणी के लिए संज्ञान लेने और तत्काल कार्रवाई की मांग की।भाजपा ने कहा कि एक निर्वाचित प्रतिनिधि की ऐसी टिप्पणियां राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए हानिकारक है।

बेनकाब भ्रष्टाचार

Related Articles

Back to top button