uatrpradeshउत्तराखंडनानपाराबहराइचबाबागंजबाबागंज बहराइचभागलपुर /बिहारलखनऊ

भगत सिंह युवाओं के लिए प्रेरणास्त्रोत हैं… रवि कान्त पटेल*

हंस कुमार जिला संवाददाता

*भगत सिंह युवाओं के लिए प्रेरणास्त्रोत हैं… रवि कान्त पटेल*

*हंस कुमार जिला संवाददाता*

लखनऊ। भारतीय युवा जागरूक समाज कार्यालय आयोजित कार्यक्रम के दौरान छात्र नेता इंजी रवि कान्त पटेल ने कहा कि समाज में ऐसे बहुत सारे लोग हैं जो सदैव युवाओं को गैरजिम्मेदाराना बताते रहते हैं । युवाओं के मनोबल को गिराने का कार्य करते रहते हैं । परंतु वो लोग भूल जाते हैं कि युवाओं ने सदैव जिम्मेदारी पूर्वक अपने कार्य को किया है । याहे वो स्वतंत्रता संग्रह हो या सीमा पर , और खेत में भी । जहां भी युवाओं को मौका मिला है युवा अपनी प्रतिभा को दिखाने से कभी नहीं चूके हैं। कार्यक्रम के दौरान शहीदों को श्रद्धांजलि दी गई ।
रवि कान्त पटेल ने बताया कि भगत सिंह निर्दोष थे । फिर भी इनके साथ छल किया गया था । और आज भी छल किया जा रहा है । जो सम्मान इन्हे मिलना चाहिए नहीं मिल पा रहा है । परंतु हम सब युवाओं को इन देशप्रेमीयों से प्रेरणा लेने की जरूरत है हम सब को जाति धर्म के बंधन को तोड़कर देशप्रेम के बंधन में बंधना चाहिए । रवि कान्त पटेल ने धर्म गुरूओं के ऊपर बोला कि कुछ ऐसे भी धर्म गुरु बैठे हैं जो लोगों को कट्टरपंथी बनाने का कार्य कर रहे हैं । भगत सिंह सदैव कट्टरपंथी के विरोध में रहे ।
रवि कान्त पटेल ने बिना किसी नेता का नाम लिए कहा। कि आज भारत के बहुत सारे नेता हर मंचों पर जा जा कर चिल्लाने का कार्य करते हैं कि मैं और मेरी पार्टी युवाओं को आगे बढ़ाने का कार्य करती है । परंतु वही नेता केवल अपने बच्चे को या अपने करीबी के बच्चे को ही आगे बढ़ाते हैं। इसी वजह से हमारे देश के लाखों युवाओं को अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका नहीं मिल पाता है ।

Related Articles

Back to top button
Benakab Bhrastachar