अम्बेडकरनगर

रमाकांत पांडे ब्यूरो चीफ बेनकाब भ्रष्टाचार अंबेडकर नगर *जिले के सभी सीएचसी व पीएचसी में हुआ मुख्यमंत्री जन आरोग्य मेला*

Ramakant pandey

रमाकांत पांडे ब्यूरो चीफ
बेनकाब भ्रष्टाचार
अंबेडकर नगर
*जिले के सभी सीएचसी व पीएचसी में हुआ मुख्यमंत्री जन आरोग्य मेला*

अंबेडकरनगर। जिले के सभी सीएचसी व पीएचसी में रविवार को मुख्यमंत्री जन आरोग्य मेले का आयोजन हुआ। इसमें सैकड़ों की संख्या में मरीजों ने संबंधित सीएचसी व पीएचसी पहुंचकर इलाज कराया। चिकित्सकों की टीम ने न सिर्फ जांच कर इलाज किया बल्कि जरूरी दवाएं भी उपलब्ध कराई।
गौरतलब है कि रविवार के अवकाश में मरीजों को इलाज के लिए इधर-उधर न भटकना पड़े, इसके लिए शासन ने सभी सीएचसी व पीएचसी पर प्रत्येक रविवार को मुख्यमंत्री जन आरोग्य मेले के आयोजन का निर्देश दे रखा है। इसका मरीजों को बढ़-चढ़कर लाभ भी मिल रहा है। इसी क्रम में रविवार को अकबरपुर नगर के मीरानपुर स्थित संयुक्त सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र परिसर में मुख्यमंत्री जन आरोग्य मेले का आयोजन हुआ।
सीएमओ ने बताया कि मेले में कुल 65 मरीजों ने इलाज के लिए पंजीकरण कराया। डॉ की टीम ने न सिर्फ मरीजों की जांच के बाद इलाज किया बल्कि जरूरी दवाएं भी उपलब्ध कराईं। मरीजों व उनके तीमारदारों से अपील की गई कि संक्रामक रोगों के प्रति वे जागरूक रहें। साफ-सफाई पर विशेष ध्यान देने के साथ ही अधपका भोजन कतई न करें। जागरूकता के आधार पर ही रोगों से बचा जा सकता है।
जलालपुर प्रतिनिधि के अनुसार जलालपुर महिला अस्पताल समेत बंदीपुुर, बड़ेपुर, रफीगंज, न्यू प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में रविवार को लगे मुख्यमंत्री जन आरोग्य मेले में कुल 55 मरीजों का परीक्षण किया गया। इसके साथ ही उन्हें जरूरी दवाएं भी दी गईं। प्रभारी चिकित्साधिकारी समेत कई अन्य डॉक्टरों ने पंजीकृत मरीजों की जांच कर दवाएं उपलब्ध कराई।
कटेहरी प्रतिनिधि के अनुसार प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र अशरफपुर बरवां में 12, नसीरपुर में 25, औरंगनगर में 24 मरीजों ने पंजीकरण कराया। न सिर्फ संबंधित मरीजों की जांच की गई बल्कि डॉ. के अनुदेश पर इलाज के बाद दवाएं भी उपलब्ध कराई।

bblive

Related Articles

Back to top button