श्रावस्ती

प्रवासियों को हर अनुमन्य सुविधाएं मुहैया कराये सम्बंधित अधिकारीगण- आयुक्त

ब्यूरो रिपोर्ट नफीस अहमद खान

कोविड-19 बीमारी से बचाव हेतु सोशल डिस्टेंसिग है महत्वपूर्ण कड़ी-डी0आई0जी0

श्रावस्ती 21 मई,2020 । सू0वि0। देवी पाटन मण्डल के आयुक्त महेन्द्र कुमार एवं डी0आई0जी डाॅ0 राकेश सिंह ने जिले में पहुॅच कर जायजा लिया इस दौरान उन्होंने कोविड-19 बीमारी से बचाव हेतु निर्धारित प्रोटोकाॅल के मुताबिक अनुपालन हमेशा सुनिश्चित कराते रहने का निर्देश दिया। लोक निर्माण विभाग के डाक बंगले में उन्होंने अधिकारियों के साथ बैठक भी किया और कहा कि जब तक यह बीमारी  समाप्त नही हो जाती है तब तक लोक स्वास्थ्य हित में हम सब को टीम भावना के साथ कार्य करना होगा ताकि जन-जन को इस संक्रमण से बचाया जा सके।
डी0आई0जी0 ने कहा कि इस बीमारी से बचाव हेतु सोशल डिस्टेंसिग महत्वपूर्ण कड़ी है इस का हर हाल में अनुपालन सुनिश्चित कराया जाय। निगरानी समितियों के कहने पर भी यदि होम क्वारंटाइन प्रवासी निर्धारित प्रोटोकाॅल का अनुपालन नही करते है तो सम्बंधित क्षेत्र के थाना प्रभारी/बीट कांस्टेबुल के संज्ञान में जरूर लाया जाय।
इस दौरान जिलाधिकारी सुश्री यशु रूस्तगी ने आयुक्त को अवगत कराया कि कोविड-19 के कारण किए गये लाकडाउन में बाहर के राज्यों/जनपदों से प्रवासी कामगार जनपद में आ रहे हैं। उन्हें तीनों तहसीलों में  स्थापित स्क्रीनिंग सेन्टर क्रमशः भिनगा तहसील में स्टेडियम (जिला अस्पताल के पीछे), इकौना तहसील में जगत जीत इण्टर कालेज तथा जमुनहा तहसील में सेठ प्रभुदास निरंजन मेमोरियल इण्टर कालेज, नासिरगंज बनाए गये हैं। जहां पर जिले में आये सम्बंधित क्षेत्र के प्रवासी कामगारों को स्क्रीनिंग कराने के साथ ही उनको भोजन भी कराया जा रहा है तथा स्क्रीनिंग सेन्टर से उन्हें होम क्वारंटाइन हेतु घर जाते समय पात्रों को राशन किट भी दिया जा रहा है, और होम क्वारंटाइन के दौरान उनकी निगरानी भी गठित निगरानी समितियों द्वारा की जा रही है। होम क्वारंटाइन प्रवासियों के घर केवल निगरानी समिति द्वारा नामित व्यक्ति को ही रोजमर्रा की वस्तुएं एवं सब्जियाॅ आदि की खरीदारी अवधि तक ही छूट दी गयी है।

तदोपरान्त आयुक्त एवं डी0आई0जी0 ने विकास खण्ड हरिहरपुर रानी के अन्तर्गत ग्राम पंचायत राजापुर पहुॅचकर दर्जनों होम क्वारंटाइन प्रवासियों का कुशल क्षेम जाना और होम क्वारंटाइन अवधि में इस बीमारी से बचाव हेतु एहतियात बरतने का निर्देश दिया।
उक्त अवसर पर पुलिस अधीक्षक अनूप सिंह, मुख्य विकास अधिकारी अवनीश राय, मुख्य चिकित्साधिकारी डाॅ ए0पी0 भार्गव, अपर पुलिस अधीक्षक बी0सी0 दूबे, उपजिलाधिकारी प्रवेन्द्र कुमार, तहसीलदार राजकुमार पाण्डेय, संयुक्त जिला चिकित्सालय के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक, डी0पी0सी डाॅ0 राजकुमार त्रिपाठी  सहित सम्बंधित  अधिकारी/कर्मचारी उपस्थित रहे।

बेनकाब भ्रष्टाचार

Related Articles

Back to top button