Breaking Newsअम्बेडकरनगरउत्तर प्रदेश

उत्तर प्रदेश में पान-मसाला पर लगा प्रतिबन्ध हुआ समाप्त

*संवाददाता अरमान अली बी बी लाइव न्यूज आलापुर अम्बेडकर नगर

उत्तर प्रदेश में पान-मसाला पर लगा प्रतिबन्ध हुआ समाप्त 

लेकिन कुछ गुटखों पर जारी रहेगा वैन

अंबेडकरनगर उत्तर प्रदेश, – सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार लॉकडाउन के तीसरे चरण में अब लगभग थोड़ी-बहुत रियायतें मिलनी शुरू हो गई हैं। पहले शराब की बिक्री बहाल हुई और अब उत्तर प्रदेश में पान-मसाला पर लगा प्रतिबन्ध हटा दिया गया है। हालाँकि तम्बाकू, निकोटीन युक्त पान मसाले पर अभी प्रतिबंध बरक़रार रहेगा।
उदाहरण के तौर पर रजनीगंधा मिलेगा लेकिन तुलसी तम्बाकू नहीं मिलेगी। इसके अलावा अन्य निकोटीन युक्त गुटखे नहीं बिकेंगे। गौरतलब है की थूकने पर पहले से ही प्रतिबन्ध है।उत्तर प्रदेश के खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रसाशन ने एक आदेश जारी कर पान-मसाले पर लगे प्रतिबन्ध हटाने की स्वीकृति दी है। बता दें कि – कोरोना वायरस के चलते लॉक डाउन लगते ही उत्तर प्रदेश में पान-मसाला गुटखा पर प्रतिबन्ध लगा दिया गया था. राज्य के कई शहरों में बड़े पैमाने पर पान-मसाला का उत्पादन होता है।
*क्यों लगी थी पान मसाला पर रोक*
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने कोरोना वायरस (Corona Virus) के चलते पूरे प्रदेश में पान-मसाला और गुटखा पर पूरी तरह प्रतिबंध लगा दिया था . दरअसल सूबे की योगी सरकार ने कोरोना वायरस के बढ़ते मामले को देखते हुए यह निर्णय लिया था . जानकारों का मानना है कि लार और थूक से भी कोरोना वायरस तेजी से फैलता है

बेनकाब भ्रष्टाचार

Related Articles

Back to top button