लखीमपुर खीरी

प्रधानमंत्री आवास योजना मे अवैध वसूली का वीडियो वायरल।

संवाददाता-रिजवाना अली

 

सिंगाही खीरी। नगर पंचायत के एक मुहल्ले में एक बुजुर्ग से प्रधानमंत्री शहरी आवास योजना के तहत आवास दिलाने के नाम पर पैसा लेने का मामला चर्चा का विषय बना हुआ है। वही कस्बे के दूसरे वार्ड में पैसे मांगने का मामला पुलिस के पास पहुंचने पर भी पुलिस मामले को रफा दफा में जुटी हुई है वहीं मामले से संबंधित वीडियो खूब वायरल हो रहा है।
कस्बे के पूरब चमरौधा मुहल्ले में राधा कृष्ण को शहरी आवास योजना के तहत आवास का फार्म भरा था वही आवास दिलवाने के नाम पर वार्ड का सभासद प्रतिनिधि बनकर पैसे की मांग करते हुए कहा कि पैसा नहीं दोगी तो आवास की पहली किस्त नही आएगी। जो बात उसने अपने मुहल्ले के अटल सेना के राष्ट्रीय महामंत्री मोहित त्रिवेदी सहित कई लोगों को बताई जो चर्चा का विषय बन गया। कुछ लोगों ने पैसा देने की बात करते हुए का वीडियो बनाकर वायरल कर दिया। वही दूसरा मामला बाढ़ियन टोला का एक युवक ने सभासद पैसा मांगने की शिकायत थानाध्यक्ष अजय कुमार रॉय से की थी इस मामले को पुलिस रफा दफा करने में जुटी हुई है फिलहाल वीडियो नगर में चर्चा का विषय बना हुआ है। मोहित त्रिवेदी ने जिलाधिकारी से मांग किया है की पूरे प्रकरण की निष्पक्ष जांच करा कर दोषी लोगों के विरुद्ध उचित कार्यवाई किया जाए।
*टीम गठित होने के बाद भी हो रही धांधली*
प्रधानमंत्री शहरी आवास योजना के आवेदनों की जांच और सर्वे में धांधली की शिकायतों को देखते हुए एसडीएम ने इसके लिए नायब तहसीलदार की अगुआई में तीन सदस्यीय टीम बना दी है। अब लाभार्थियों के आवेदनों की जांच और सर्वे का काम यही टीम करेगी। इसमें डूडा और राजस्व विभाग नगर पंचायत के लोगों को शामिल किया गया है। उसके बावजूद प्रधानमंत्री आवास के नाम पर अवैध उगाही किए जाने का आरोप का वीडियो वायरल हो रहा है

बेनकाब भ्रष्टाचार

Related Articles

Back to top button