उत्तर प्रदेशगोण्डा

गोण्डा जनपद में गन्ना लेकर चीनी मिल गये किसान की मौत, किसान नेता ने की मुआवजे की मांग

गोण्डा जनपद में गन्ना लेकर चीनी मिल गये एक किसान की ठंड लगने से मौत

*गोण्डा जनपद में गन्ना लेकर चीनी मिल गये किसान की मौत, किसान नेता ने की मुआवजे की मांग*

गोण्डा जनपद में गन्ना लेकर चीनी मिल गये एक किसान की ठंड लगने से मौत हो गई। इसकी जानकारी होने पर किसान नेता व जिला पंचायत सदस्य शैलेंद्र कुमार सिंह बब्बू विशेन मृतक किसान के घर पहुंचे और गहरी शोक संवेदना व्यक्त करते हुए जिला व तहसील प्रशासन के कार्यशैली की निंदा की तथा परिजनों को कम से कम दस लाख रूपये मुआवजा और परिवार के एक सदस्य को नौकरी देने की मांग की।
जिले की तरबगंज तहसील क्षेत्र के चरौठा गांव निवासी किसान राजेंद्र गन्ना लेकर मसौधा चीनी मिल फैजाबाद गया था, जहां ठंड लगने से उसकी तबीयत बिगड़ गई। आनन-फानन में उसे अस्पताल ले जाया गया जहां हालत गंभीर देखकर लखनऊ रेफर कर दिया गया।

सूचना मिलते ही किसान नेता व काजीदेवर जिला पंचायत सदस्य प्रतिनिधि शैलेंद्र कुमार सिंह उर्फ बब्बू सिंह विशेन मृतक किसान के घर पहुंचे। मृतक के परिजनों ने उन्हें बताया कि मौके पर ना तो चीनी मिल का कोई अधिकारी या कर्मचारी आया और न ही जिला या तहसील प्रशासन से ही किसी ने पीड़ित परिजनों की सुध ली।
इस पर किसान नेता बब्बू सिंह विशेन ने प्रशासन से मांग की है कि मृतक किसान के परिजनों को कम से कम दस लाख रूपये मुआवजा तथा परिवार के एक सदस्य को नौकरी दी जाय।
उन्होंने चेतावनी भी दी है कि यदि इस पर प्रशासन द्वारा सहानुभुति पूर्वक विचार न किया गया तो जिलेभर के किसानों को एकत्र कर लम्बी और निर्णायक लड़ाई लड़ी जाएगी। इस अवसर पर सिंह के साथ अंकुर त्रिपाठी, नितिन सिंह, पवन सिंह, आशीष सिंह के साथ ही मृतक किसान के परिजन तथा गांव के तमाम लोग मौजूद रहे।
लखनऊ में इलाज के दौरान किसान राजेंद्र की मौत हो गई।

रिपोर्ट भरत कसौधन
ब्यूरो चीफ गोण्डा

बेनकाब भ्रष्टाचार

Related Articles

Back to top button