Breaking Newsगोण्डा

गोण्डा जनपद में दिनदहाड़े नकाबपोश बदमाशों ने एक ग्राहक सेवा केन्द्र के संचालक को गोली मार रूपयो से भरा बैग लुटा।

गोण्डा से संवाददाता भरत लाल कसौधन की रिपोर्ट

*गोण्डा जनपद में दिनदहाड़े नकाबपोश बदमाशों ने एक ग्राहक सेवा केन्द्र के संचालक को गोली मार रूपयो से भरा बैग लुटा*L

गोण्डा जिले में अपराधी बेखौफ और बेलगाम हैं।
यही वजह है कि आए दिन हत्या और लूट जैसी जघन्य वारदातें होती रहती हैं। आज दिनदहाड़े बाइक सवार नकाबपोश बदमाशों ने एक ग्राहक सेवा केन्द्र के संचालक को गोली मार दी और रूपयों से भरा बैग लूटकर फरार हो गए।
गंभीर रूप से घायल युवक को जिला अस्पताल पहुंचाया गया, जहां हालत गंभीर देखते हुए लखनऊ ट्रामा सेंटर के लिए रेफर कर दिया गया। फिलहाल पुलिस छानबीन के नाम पर लकीर पीट रही है। दुस्साहसिक वारदात जिले के वजीरगंज थाना क्षेत्र के नगवा मोड़ से करीब 100 मीटर की दूरी पर अंजाम दी गई।
बताया जाता है कि नगवा गांव निवासी सुमित ग्राहक सेवा केन्द्र का संचालक है। वह डुमरियाडीह स्थित बैंक से 3 लाख 80 हजार रूपये लेकर बाइक से वापस आ रहा था। अयोध्या-गोण्डा नेशनल हाईवे पर स्थित नगवा मोड़ से मुड़कर वह गांव की ओर करीब 100 मीटर दूरी पर पहुंचा था, तभी बाइक सवार नकाबपोश बदमाश पहुंचे और उसे गोली मारकर रूपयों से भरा बैग लेकर फरार हो गए। गोली लगते ही सुमित गिर गया। इस बीच गोली चलने की आवाज सुनकर हड़कंप मच गया और लोग दौड़ पड़े। हालांकि तब तक बदमाश फरार होने में कामयाब रहे।
दिनदहाड़े गोली मारकर लूट की सनसनीखेज वारदात से पुलिस महकमे में भी हड़कंप मच गया।
सूचना मिलते ही डुमरियाडीह पुलिस चौकी के साथ ही वजीरगंज व खोरहंसा चौकी पुलिस भी मौके पर पहुंची। गंभीर रूप से घायल ग्राहक सेवा केन्द्र संचालक सुमित को आनन फानन में जिला अस्पताल पहुंचाया गया, जहां हालत गंभीर देखते हुए चिकित्सकों ने लखनऊ ट्रॉमा सेंटर के लिए रेफर कर दिया। जिला अस्पताल में इलाज के दौरान केन्द्र संचालक ने बताया कि वह 3 लाख 80 हजार रूपये बैग में भरकर डुमरियाडीह से वापस नगवा जा रहा है था। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस अधीक्षक आर. के. नैय्यर भी तत्काल घटनास्थल पर पहुंचे और बारीकी से पड़ताल करने के साथ ही पुलिस टीमें गठित कर अतिशीघ्र बदमाशों की गिरफ्तारी के सख्त निर्देश दिए उन्होंने कहा कि लापरवाही किसी भी दशा में क्षम्य नहीं होगी। वहीं दूसरी तरफ सीओ सदर महावीर सिंह ने बताया कि पुलिस बदमाशों की तलाश में लग चुकी है। छानबीन की जा रही है। जल्द ही लुटेरों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।
अब पुलिस लकीर की फकीर लकीर पीट रही है।
जिस तरह से अयोध्या-गोण्डा नेशनल हाईवे से कुछ दूरी पर दिनदहाड़े गोली मारकर लूट जैसी संगीन वारदात को अंजाम दिया गया, उससे यह साफ हो जाता है कि जिले में बदमाशों को पुलिस का खौफ नहीं रह गया है। यही वजह है कि बदमाश पूरी तरह बेलगाम हो चुके हैं और दिनदहाड़े घटनाओं को अंजाम देने लगे हैं। विभागीय सूत्रों का कहना है कि बदमाशों को जिले का पुलिस प्रमुख नया होने का फायदा मिल रहा है। दरअसल, एसपी आर के नैय्यर ने कार्यभार ग्रहण किया तो सावन माह, बकरा ईद और स्वतंत्रता दिवस जैसे पर्व उन्हें अग्निपरीक्षा के रूप में मिले, जिन्हें शांतिपूर्ण तरीके से सम्पन्न कराना उनके लिए सबसे बड़ी चुनौती रही है। इसी के चलते वे पुरानी पुलिसिंग पर ही कानून व्यवस्था को फिट करने में लग गये। लापरवाह पुलिसकर्मियों के विरूद्ध कोई ठोस और सख्त एक्शन न लेना भी लचर कानून व्यवस्था का कारण माना जा रहा है। बहरहाल, गोली मारकर लूट की सनसनीखेज वारदात के बाद अब पुलिस लकीर पीटने वाली कहावत को चरितार्थ कर रही है।
*रिपोर्ट*-बी ल कसौधन(मोहित गुप्ता)
ब्यूरो चीफ गोण्डा

बेनकाब भ्रष्टाचार

Related Articles

Back to top button